Saturday, July 28, 2012

(भारतीय संस्कृति ही सर्वश्रेष्ठ है)

आर पार लड़ाई का शंखनाद 9 अगस्त 2012 , अब या तो हम रहेंगें या ये भ्रष्ट व्यवस्था ... चलो दिल्ली
देश में पिछले 10 वर्षों में देश के अन्नदाता व भूमिपुत्र दो लाख किसानों द्वारा की गई आत्महत्या, प्रतिवर्ष 20 हज़ार किसानों की आत्माहत्या तथा प्रतिदिन 56 व प्रत्येक घण्टे में 2 किसान आत्महत्या कर लेते हैं !
देश के लोकतन्त्र पर इससे बड़ा कलंक कुछ और नहीं हो सकता ! ( स्रोत- नेशनल क्राइम ब्यूरो के अनुसार जो रिपोर्टेड केस हैं)
देश में प्रतिवर्ष 60 से 70 लाखलोग , प्रतिदिन 20 हज़ार (20,000 ) लोग , प्रत्येक घण्टे में 833 तथा प्रति मिनट 13 व्यक्ति भूख व कुपोषण से मर रहे हैं ( स्रोत :- ग्लोबल हंगर इण्डेक्स के अनुसार )
देश में 84 करोड़ लोग 20 रूपये मात्र पर प्रतिदिन जीवन - यापन कर रहे हैं और ये 84 करोड़ लोग मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित हैं! ( प्रोफ़ेसर अर्जुनसेन गुप्त व भारत सरकार के आर्थिक सर्वेक्षणों की रिपोर्ट )
आज आज़ादी के 65 वर्षों बाद भी 3करोड़ 33 लाख 5 हज़ार 845 मामलेदेश की विभिन्न अदालतों में लम्बित हैं ! सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड चीफ जस्टिस जे.एस. वर्मा के अनुसार इन लम्बित मामलों को निपटाने में लगभग 350वर्ष लगेंगें !
"सोचिये जरा" ये न्याय के नाम पर कितना बड़ा अन्याय है और हमारे ईमानदार जज भी कई बार अंग्रेजों द्वारा बनाये गए गलत कानूनों के कारण न्याय की उपेक्षा मात्र फैसला ही दे पाते हैं !
भोपाल गैस काण्ड इसका सबसे बड़ा उदाहरण है!
हमारी लड़ाई भारत के अन्तिम व्यक्ति को सामजिक व आर्थिक न्याय दिलाने की है, विदेशों में जमा काला धन देश को वापस दिलाने की, भ्रष्टाचार के विरूद्ध सशक्त जनलोकपाल बिल बनवाना और अंग्रेजों द्वारा बनायीं गयी अन्यायपूर्ण भ्रष्ट व्यवस्था में परिवर्तन लाने की है.. हम अपनी अन्तिम साँस तक इस लड़ाई को लड़ेंगें !
जय हो !-स्वामी रामदेव
आन्दोलन से जुड़ने के लिए 02233081122 टोल फ्री नम्बर पर मिस कॉल करें एवं www.bharatswabh imantrust.org
अधिक जानकारी प्राप्त करें !
वन्दे मातरम् ,
जय गौ मातरम्
भारत माता की जय , इन्कलाब जिन्दाबाद

No comments:

Post a Comment